पढ़िए कैसे सड़को पे लिट्टी चौखा बेचने वाला बना फ़िल्मो का सुपर स्टार | Motivational story of Indian actor

किसी ने सही कहा है की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती। हमारे देश के कई बड़े नाम इसका जीता जागता उद्धरण भी है जिन्होंने इस कहावत को सच कर के दिखाया है और इन्ही कुछ नामो में से एक नाम ऐसा भी है जिन्होंने कभी सड़को पे लिट्टी चौखा बेचा था पर अपनी मेहनत के दम पर आज वह फिल्मी जगत के सुपर स्टार बन गए है। आइये देखते है कौन है वह स्टार …

आप लोगो ने खेसारी लाल का नाम तो सुना ही होगा ? अरे वही जिनके गानों पर पूरा U.P बिहार झूमता है। जी हाँ ! वही भोजपुरी फिल्मो के सुपर स्टार खेसारी लाल , जिनके गाने ही किसी फिल्म को हिट करवाने के लिए काफी है। आज उनकी ज़िंदगी कितनी मस्त है , लेकिन एक दिन ऐसा भी था जब उनको गली-गली , सड़को-सड़को पर जाकर लिट्टी चौका बेचना पड़ा था।

आपको बता दे की खेसारी लाल छपरा (बिहार) के एक छोटे से गांव रसूलपुर चट्टी धनाड़ी से है और पिछले दस सालो से भोजपुरी फिल्मो में काम कर रहे है। एक कार्यक्रम में आए खेसारी ने बताया की यहाँ तक पहुँचना बिलकुल भी आसान नहीं था बल्कि उन्होंने तो ये भी नहीं सोचा था की वह एक दिन इतने बड़े स्टार बन जाएंगे। अपने पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया की “ फिल्मी जगत में आने से पहले उन्होंने छपरा की गलियों में दूध भी बेचा है और कभी -कभी बारात में लड़की बनकर डांस भी किया है। इतना ही नहीं उन्होंने बताया की उनका सेलेक्शन बीएसएफ में हो गया था। परिवार वाले और गांव वाले इस खबर से काफी खुश थे।

लेकिन खेसारी इससे बिलकुल भी खुश नहीं थे उनका सपना तो एक गायक बनने का था इसीलिए कुछ दिनों नौकरी करने के बाद उन्होंने बिना किसी को बताए इस नौकरी से इस्तीफा दे दिया और दिल्ली का टिकट कटा लिया। खेसारी ने सोचा की दिल्ली में जाकर म्यूजिक अल्बम निकालेंगे लेकिन उन्हें क्या पता था की राह इतनी भी आसान नहीं जितनी वह सोचकर चले है।  दर -दर की ठोकर खाने के बाद उन्हें ये पता चला की यहाँ बिना पैसे की दाल नहीं गलेगी इसीलिए दिल्ली में रहकर पैसे कमाने की ठानी और दिल्ली के ओखला में पत्नी के साथ लिट्टी चोखा की ठेला-गाड़ी लगानी शुरू की।  जिसके बाद 12 हजार रुपये जमा किए और पहुंच गए अपनी एल्बम की रिकॉर्डिंग करवाई।

यही वह पहला मोड़ था जिसने खेसारी की जिंदिगी बदल दी।  उनकी पहली पहली एल्बम 'माल भेटाइ मेला' को लोगों ने खूब पसंद किया। अब U.P बिहार में लोग खेसारी को जानने लगे और धीरे-धीरे उन्हें सफलता मिलती गई। 2011 में उन्हें पहली फिल्म साजन चले ससुराल में काम मिला। जिसने उन्हें सुपरस्टार बना दिया। जिसके बाद खेसारी ने अपने कदम पीछे नहीं लिए और वह सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए।

Khesri lal bhojpuri actor bhojpuri film kajal raghwani khesri lal movie khesri lal story khesri lal song

loading...