फिल्म स्टार ही नहीं बल्कि आपके चहिते क्रिकेट स्टार भी है अंधविश्वासी . Indian Cricketers Superstition

हम सभी जानते है की हमारे बॉलीवुड स्टार अपनी फिल्म को हिट करवाने के लिए अन्धविश्वास का सहारा लेते है . वैसे ही आपके और हमारे पसंदीदा क्रिकेटर भी मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कई तरह के टोटको का इस्तेमाल करते है.

"आज का ज़माना विज्ञानं का है और इस ज़माने में अंधविश्वास की कोई जगह नहीं है" ऐसा हम नहीं ऐसा हमारे समाज के कई पढ़े-लिखे लोग कहते है पर कही न कही यही पढ़े-लिखे लोग अपने जीवन के महत्वपूर्ण काम में ज्योतिष का सहारा ज़रूर लेते हैं ताकि उनका वो महत्वपूर्ण काम सही से हो . अब ये अन्धविश्वास है या नहीं ? खेर आपको ये जानकार हैरानी होगी की सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि भारत के कई जानदार क्रिकेटर भी अंधविश्वासी है . जो मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कई तरह के टोटको का इस्तेमाल करते है.  आइये मिलते है ऐसे ही क्रिकेटरों से...

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेटर के सबसे धुँवाधार बल्लेबाज़ और कैप्टन विराट कोहली भी अंधविश्वासी है . आपको बता दे की  विराट अपने हाथ में ब्लैक रिस्टबैंड पहनते हैं। इससे पहले वह हर मैच में एक ही ग्लव्स पहनते थे।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इससे अछूते नहीं रहे है . आपको बता दे की वह पहले अपना बायां पैड पहनते हैं और हमेशा अपना फेवरेट बैट ही लेते है, भले ही वो टूट क्यों न जाए।

महेंद्र सिंह धोनी

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर हमारे महेंद्र सिंह धोनी अपनी जर्सी नं. 7 को लकी मानते हैं और अपने हर मैच में वो 7 नंबर की जर्सी ही पहनते हैं।

यवुराज सिंह

क्या आपको पता है की यवुराज सिंह का जन्म 12वें महीने की 12वीं तारीख को हुआ था इसीलिए वो 12 नंबर की जर्सी को अपने लिए लकी मानते है .

आर अश्विन

आपको बता दे की आर अश्विन सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सबके लिए सोचते है. कैसे ? अश्विन अपने साथ हमेशा एक बैग रखते हैं . उनका मानना है कि ये बैग न सिर्फ उनके लिए बल्कि पूरी टीम के लिए लकी है।

अनिल कुंबले

हमारे भारत के सबसे अच्छे स्पिनरों में से एक अनिल कुंबले भी कही न कही अंधविश्वास में विश्वास रखते है . उनका मानना था की जब भी वो सचिन को अपनी कैप और स्वेटर देकर आते थे, विकेट लेने में सफल रहते थे।

indian criceters news sports superstition indian cricketers Superstition virat virat kohli sachin tendulkar

loading...