मिलिए दुनिया के सबसे खतरनाक सीक्रेट सोसाइटीज से . Dangerous secret societies in the world

इस दुनिया मे काफ़ी एसी चीज़े है जो हम इंसानो के लिए आज भी हमारे लिए रहस्मय बनी हुई है । हमने ऐसी कई कहानी सुनी है जो हमारे बड़े-बूढ़े बोलते है की ये सच्ची कहानी है पर हमे उनपे विश्वास नहीं होता पर कही न कही हम उन कहानियो की तरफ खींचते चले जाते है । ऐसे ही कुछ कहानिया हमे बचपन से सुनाई जाती थी जिसमे सीक्रेट सोसाइटीज का ज़िक्र हुआ करता था , जिसके नाम से ही हमारी आंखे चौड़ी हो जाती थी ।

तो आज हम आपकी वही यादे ताजा करे वाले है और उन सीक्रेट सोसाइटीज के बारे में आपको बताने वाले है । आइये पढ़ते है ..

1. स्कल एंड बोन्स

Skull and Bones को येल यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र के संगठन ने 1832 में बनाया गया था । इसे अमेरिका और छात्रों का सबसे पुराना संगठन भी कहा जाता है और ये भी कहा जाता है की इसी  संगठन ने ही अमेरिका के CIA की स्थापना की थी । इतना ही नहीं ये संगठन कुछ अजीबो-गरीब यौन क्रियाओं के लिए भी काफी बदनाम था | कहा जाता है की इस संगठन के लोग ऐसे-ऐसे रहस्य अपने अन्दर लिए हुए थे , जो आपकी सोच से भी परे थे .

2. इलूमिनाती

हमारा ये कहना गलत नहीं होगा की पूरी दुनिया के लोग जितना इस संगठन के बारे के जानने के लिए उत्सुक होते है शायद ही दूसरे संगठन के लिए हो और इसका सारा श्रेय जाता है Dan brown की प्रसिद्ध उपन्यास Da Vinci Code को  जिसे लोगो ने काफी पसंद किया और वही से लोगो के सामने आया ये संगठन “इलूमिनाती”  . इसके बारे में विकिपीडिया का कहना है की “ इलूमिनाती जिसका लेटिन में अर्थ है प्रबुद्ध .

इलूमिनाती ऐसा नाम है जो कई समूहों,को संदर्भित करता है । यह विशेष रूप से बवारियन इलूमिनाती को संदर्भित करता हैं, जो 1 मई 1776 को स्थापित की गई एक प्रबुद्धता-युग गुप्त समिति है। इस समिति के बारे के कहा जाता है की ये समिति अंधविश्वास का विरोध करती है और सार्वजनिक जीवन पर धार्मिक प्रभाव और राज्य शक्ति के दुरुपयोग का भी विरोध करती है। इस समिति पर कई आरोप भी  लगते है उनमे से एक है ये राजनीती शक्ति पाने के लिए सरकार और निगमों में अपने एजेंट को भेजता है ताकि वह उनके द्वारा दुनिया के कार्यों को नियंत्रित कर सके.

3. थुल सोसाइटी

इस  संगठन के बार में कहा जाता है की असल में यही संगठन नाजियों का प्रेरणा-स्रोत था .या आप ये भी कह सकते है की नाज़ी की शुरुवात यही से हुई थी . यही नहीं 1919 में म्यूनिख में स्थापित इस संगठन से एडॉल्फ हिटलर भी एक 'विजिटिंग ब्रदर ' के रूप में जुड़े थे . थुल सोसाइटी  नए विश्व व्यवस्था में विश्वास रखता था और इसको पूरा करने के लिए उन्होंने जितना हो सके बढती जनसंख्या को रोकने का फेसला किया और इसके लिए उन्होंने एक सरल ओर प्रभावी रास्ता निकाल . ये सरल रास्ता था बड़ी तदाद में लोगो को मार दिया जाए या जिसे हम “नरसंहार” भी बोलते है . ये संगठन यौन क्रियाओ , जातिवाद और काले जादू के लिए काफी प्रसिद्ध था .

4. आर्डर ऑफ़ नाइन एंजेल्स

60 के दशक में स्थापित, लेकिन 90 के दशक में लोगो के सामने आया ‘द ऑर्डर ऑफ नाइन एंजेल्स’ एक सामरिक पंथ समूह है जो यूनाइटेड किंगडम के बाहर आधारित है। ये वे शैतानवाद के अनुयायी होने का दावा करते हैं और अपनी नव-नाज़ी विचारधारा के चलते ये लोगो का ध्यान अपनी तरफ खेच पाए . ये लोग शैतान में विश्वास रखते थे और उसकी पूजा भी करते थे . कहा जाता है की इस संगठन में पुरुषों से ज्यादा महिलाओ की जनसंख्या अधिक है जो काफी अच्छे सामाजिक और आर्थिक परिवार से आती है .

5. असैसिन्स (हत्यारे)

असैसिन्स जिसे हाशिन भी कहा जाता है . ये संगठन सभी गुप्त संगठन में सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है . और वो इसलिए क्योंकि इन्हें ऐसा प्रशिक्षण दिया जाता था जिससे ये लोग सुरक्षाकर्मी की संख्या की परवाह न करते थे और अपने लक्ष्य को बड़ी बेहरेहमी से मार देते थे.  

ऐसा माना जाता है की 10 9 0 और 1256 के बीच, इस संगठन के आठ महान मास्टर हुए थे जिन्होंने हत्यारों (असैसिन्स) के इस संगठन पर शासन किया था। इनके बारे में ये भी कहा जाता है की इनमे से कई लोग दिन में तो किसान के रूप में खेती करते लेकिन रात होते ही ये लोग हत्यारे बन जाते .

Secret Societies Illuminati dangerous societies murderer the secret societies secret societies in the world

loading...