आखिर क्यों लड़कियाँ बैंगन को इतना पसंद करती है ? सच्चाई जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे ! why girls love brinjal

ये सवाल हमारे और आपके दिमाग में कई बार आया होगा की “आखिर क्यों लड़कियाँ बैंगन को इतना पसंद करती है ?”
आज हम आपको इसी सवाल का उत्तर देंगे , जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ना पक्का है .

जैसा की हम सबको पता है की लड़कियाँ अपने सेहत के प्रति कितनी सजग रहती है . इतनी भाग-दौड़ वाली जिंदगी में हम अपनी सेहत का बिलकुल ख्याल नहीं रखते वही लड़कियाँ चाहे कुछ भी हो जाए मगर अपने आपको सेहतमंद रखने के लिए  लड़कियाँ वो सब करती है जो हम सोच भी नहीं सकते.( जिम , योगा और  अच्छा खाना)  ये सब तो हमे पता ही है, लेकिन एक और चीज़ है जिसे वो “फिट” दिखने के लिए इस्तेमाल करती है और वो चीज़ है  “बैंगन” .  

हैरान मत होइए ये बिलकुल सच है , जैसा की हम सब जानते है की लड़कियाँ अपनी सेहत बनाने के लिए सब्जियों का सेवन करती हैं और उन सब्जियों में से उनकी सबसे पसंदीदा सब्जी बैंगन होती है |

अब आप सोच रहे होगने की ऐसा क्यूँ ? आखिर बैगन में ऐसा क्या है जो लड़कियाँ इसे इतना पसंद करती है

तो हम आपको बता दे की लड़कियाँ बैंगन  इसलिए पसंद करती है क्यूंकि बैंगन बहुत ही पौष्टिक सब्जी होती है,  जिसमे विटामिन सी पाया जाता है जो ना सिर्फ उनके चेहरे के निखार को बनाए रखता है बल्कि ये प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने में सक्षम होता है और शरीर को संक्रमण से मुक्त रखने में मदद भी करता है।

विटामिन सी के अलावा इसमें हमे “विटामिन के, विटामिन बी 6, थायामिन, नियासिन, मैग्नीशियम, फास्फोरस, कॉपर, फाइबर,पोटेशियम और मैंगनीज” भी मिलता है . इतना ही नहीं  अगर आपके बाल रूखे सूखे हैं तो बैंगन खाने से उनमें मजबूती तथा चमक आती है। कहा ये भी जाता है की  बैंगन में थोड़ी सी शक्कर डालकर खाने से शरीर में खून की कमी दूर हो जाती है .

Girls brinjal girls use

loading...