बाबा रामदेव की 25 साल पहले ली गई फोटो , इन दिनों हो रही है काफी वायरल . Baba Ramdev Then and After

इन तस्वीरो में आपको सिर्फ बाबा ही नहीं बल्कि पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण भी नज़र आएँगे जो काफी जवान दिख रहे है .

देखिये ये तस्वीर क्या आपको बाबा कही दिख रहे है ?

आपको बता दे की पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण नई अपने ट्विटर अकाउंट पे 25 साल पहले की कुछ तस्वीरें शेयर की . जिसे लोगो ने काफी पसंद किया और पसंद करने के साथ ही साथ इसे वायरल भी किया . इस तस्वीर में आपको आचार्य बालकृष्ण को पहचानने में ज़्यादा मुश्किल नहीं होगी पर जहाँ तक बात करे की हो सकता है की आप उन्हें न पहचान पाए क्यूंकि हमे बाबा रामदेव इस तस्वीर में  कुछ अलग ही अवतार में दिख रहे .

इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए आचार्य बालकृष्ण कहते है " ‘नलबारी बोडोलैंड, आसाम में उन्हीं पुराने घरों में जाने का अवर प्राप्त हुआ, वहां से मिली यह अतीत की धरोहर…इसमें मैं स्वयं, पूज्य स्वामी जी, आचार्य कर्मवीर जी व वीरनाथ योगी जी।’

शायद आपने बाबा को पेहचान लिया होगा ? नहीं ! कोई बात नहीं हम आपको बताते है . ये तस्वीर असम की है और जो बाबा आज हमे भगवा पहने नजर आते है वो हमे इस तस्वीर में सफेद कपड़े पहने हुए नज़र आ रहे है और साथ ही उन्होंने अपनी आँखों पर काला चश्मा भी लगाया हुआ है

आपको बता दे की बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का साथ काफी पुराना है . दोनों की मुलाकात गंगोत्री की एक गुफा में हुई थी , जहाँ दोनों की काफी अच्छी दोस्ती हुई और तब से ही दोनों साथ हैं. इतना ही नहीं बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण को अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है और जब से  आचार्य बालकृष्ण पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर बने है तब से ही पतंजलि ने काफी सफलता प्राप्त की है . आज भारत सबसे बड़ी कंपनियो में पतंजलि का भी ना आता है .  

baba-ramdev old-photographs baba-ramdev-in-young-age acharya-balkrishna patanjali-facts

loading...