मिलिए 6 साल के ऐसे बच्चे से जो कमाता है 70 करोड़ सालाना . Meet 6 year old boy who can earn 70 crore

6 साल का बच्चा और सालाना 70 करोड़ कमाता है ? अगर आपको इस बात पे विश्वास करने मुश्किल है तो इस बात पे तो आप यकीन ही नहीं करेंगे की ये बच्चा इतने सारे पैसे कही और से नहीं बल्कि YouTube से कमाता है .

जहाँ आज-कल के बच्चे 6 साल की उम्र में अपने माँ-बाप से पढ़ना और लिखना सीखते है . उस उम्र में चीन में रहने वाले 6 साल के रियान ने वो सब पा लिया जिसका सपना हर व्यक्ति देखता है और  जिसके लिए वो लोग दिन-रात मेहरनत करता है यानि खूब सारे पैसे कमाने का और करोड़ पति बनने का. यही  6 साल का रियान सबकी सोच से परे साल में 70 करोड़ की कमाई करता है और वो भी YouTube से . वैसे इस बात पे विश्वास करना मुश्किल है पर ये बिलकुल सच है इस बात की पुष्टि फॉर्ब्स द्वारा जारी की गई 2017 की लिस्ट से होती है . फ़ोर्ब्स ने 2017 में Youtube से सबसे ज़्यादा कमाई करने वालो की एक लिस्ट जारी की .जिसमे रियान आठवें नंबर पर हैं।

6 साल का रियान का खुद का एक Youtube चैनल है , जिसका नाम Ryan Toys Review है और इस Youtube चैंनले पर रियान खिलौनो (TOY) का रिव्यू करते हैं। रियान अपने इस चैनल पर कई प्रकार के बच्चों के खिलौनों के साथ-साथ बच्चो को पसंद आने वाली कैंडिज का रिव्यू करते हैं , जिसे पुरे दुनिया में लोग काफी पसंद करते है . इन सबके अलावा रियान अपने चैनल पर बच्चों के साइंस प्रोजेक्ट्स से जुड़े कुछ एक्सपेरिमेंट भी करता है ।

आपको बता दे की रियान के YouTube चैनल को उसके माता-पिता देखते है . एक रिपोर्ट की माने तो जब रियान मात्र चार साल का था , तब से ही वह खिलौनो (TOY) का रिव्यू करता है . रियान को खिलौने काफी पसंद है और जब भी उसके माता-पिता उसके लिए कोई खिलौना लाते तो वह उस खिलौने के लिए कुछ न कुछ ज़रूर बोलता की "ये खिलौना ऐसा है , ये खिलौना वैसा है " . रियान की इसी प्रतिक्रिया को एक दिन उसके माता-पिता ने कैमरे पे रिकॉर्ड किया और उसके बाद उसे YouTube पे दाल दिया . शायद उन्हें भी ये नहीं पता होगा की उनके द्वारा डाली गई रियान की ये वीडियो . रियान को इतनी शोहरत दिलवा देगी . 

आज रियान के YouTube चैनल पर 1 करोड़ से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और उसके एक वीडियो Giant Egg Surprise नाम के एक वीडियो को 80 करोड़ लोगों ने देखा था। लोगो की इतनी अच्छी प्रतिक्रिया इसलिए भी है क्यूंकि एक मासूम सा बच्चा जिस तरह से खिलौनों का रिव्यु देता है वो बस मन जीत लेने जैसा होता है

youtube 6 years old boy ryan forbes list youtube most earning source 10 most earning person from youtube toys review ryan toys review

loading...