अब Altaba.inc के नाम से जाना जाएगा आपका yahoo.com

एक समझौते के बाद Yahoo का नाम बदलकर Altaba हो जाएगा इतना ही नहीं इस समझोते के बाद Yahoo की CEO मेरिस मेयर भी अपना पद छोड देंगी . आइये जानते है इस समझौते से जुडी कुछ ख़ास बाते

कभी दुनिया के इंटरनेट पे राज करने वाले Yahoo को आज अपना नाम बदलना पड़ रहा है और ये सब हो रहा है वेरिजॉन कम्यूनिकेशंस के साथ समझौते के कारण . इस समझौते के होते ही न सिर्फ yahoo का नाम बदलेगा बल्कि Yahoo की  CEO मेरिस मेयर भी अपना पद छोड देंगी

एक खबर के मुताबिक yahoo और वेरिजॉन कम्यूनिकेशंस के बीच ये समझौता करीब 4.83 अरब डॉलर में हुआ है . जिसमे yahoo , वेरिजॉन को ईमेल,  डिजिटल एडवर्टाइजिंग और मीडिया सहित  अपने व्यापर का बड़ा हिस्सा बेचेगी और इस समझौते के बाद जो कंपनी के पास जो कुछ बचेगा उसमे सबसे बड़ा हिस्सा चीन की कंपनी अलीबाबा का होगा . ये समझौता मार्च तक हो सकता है .

अब जानते है की क्या है Altaba

आपको जानकार हैरानी होगी की altaba दरअसल alibaba की ही कंपनी है , जिसका पूरा नाम 'ऑल्टरनेटिव एंड अलीबाबा' है . वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक yahoo में alibaba की 15 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत 35 अरब डॉलर है. Yahoo के नए नाम के पीछे मकसद यह है कि alibaba चाहता है की अल्टाबा के शेयरों को लोग alibaba के साथ जोड़कर देखें. इतना ही नहीं इस समझौते के बाद  altaba के पास 'yahoo जापान' के 35.5 फीसदी शेयर भी होंगे.

आपको बता दे की इस समझौते के बाद yahoo की CEO मैरिसा मायर तो अपना पद छोड़ेंगी ही लेकिन उनके साथ कंपनी के सह-संस्थापक डेविड फिलो और चार अन्य निदेशक भी अपना पद छोड़ेंगे .

altaba inc altaba yahoo altaba meaning ceo yahoo altaba alibaba

loading...