सभी हिन्दुस्तानियों की पसंद Royal Enfield बुलेट अब बनने जा रही है इ-बुलेट

जी हाँ ! आपने सही सुना हिंदुस्तान के हर युवा की पसंद Royal Enfield जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक मॉडल भारतीय बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है .

एक रिपोर्ट की माने तो Royal Enfield भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक बाज़ार पर अपना दबदबा बनाना चाहती है और इसके लिए कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर भी तेजी से काम करना शुरू कर दिया है . कंपनी के ही एक अधिकारी इसके बारे में बताते हुए कहते है की , कंपनी भाविष्य को देखते हुए  BS-VI स्टैंडर्ड के व्हीकल को बनाने की तैयारी में जुटी है . जैसा की आप सभी को पता है की भारत सरकार ने ऑटो कंपनियों को निर्देश दिए है की 2020 तक BS-VI लेवल वाले व्हीकल तैयार  करे.

लेकिन , ये बाइक बाज़ार में कबतक आएगी , इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी अभी तक नहीं आई है . तो वही दूसरी तरफ दुनिया की सबसे मशहूर बाइक Harley-Davidson ने भी अपना रुख इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ कर लिया है और वो भी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक ऑटो बाज़ार में उतारने की घोषणा कर सकती है .

आपके दिमाग ये चीज़ तो ज़रूर आ रही होगी की आखिर ऐसा क्या हुआ जो ये बाइक कंपनिया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी बाइक लाने पे उतारू है . दरअसल इसके पीछे बेंगलुरु बेस्ड टेक स्टार्टअप कंपनी Emflux मोटर्स . जिसने इस साल हुए ऑटो एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक सुपरबाइक बाज़ार में उतारा . जिसने सभी को आकर्षित किया और ये बाइक सभी काफी पसंद भी आई . ये बाइक भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक है . इसका इंजन 9.7 kWh का है, जिससे 9.7 kWh की पावर और 84 Nm का टॉर्क जनरेट करती है    

e-bullet royal enfield bullet electric bike electric bullet ducati superbike

loading...