आखिरकार लांच हो ही गया 5 कैमरे वाला फ़ोन | World first 5 camera phone

आइये देखते है की कौन सी कंपनी ने किया है इसे लॉन्च और कैमरे अलावा कौन कौन से होंगे इसमें फीचर।

जी है आपने सही सुना की भारत में लांच हुआ है 5 कैमरे वाला फ़ोन जिसे लॉन्च किया है वो जानीमानी कंपनी LG है।  LG ने इस फ़ोन का नाम LG V40 ThinQ रखा है , जो की एक फ्लैगशिप  स्मार्ट फ़ोन है जिसे LG ने बुधवार को अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में किया गया। ये LG का पहला स्मार्ट फ़ोन है जिसमे 5 कैमरे लगे है।  आपको ये भी बता दे की ये फ़ोन बीते साल लॉन्च हुए LG के  LG V30 का ही अपग्रेड है।

जहाँ तक बात करे इस फ़ोन के फीचर की तो इसमें आपको मिलता है पॉवरफुल  ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन  845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन भी मिलेगी। इस फ़ोन में इनबिल्ट 128 जीबी है जिसे आप 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके बढ़ा सकेंगे।  इसके साथ ही इसमें आपको आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 वाली ओलेड डिस्प्ले मिलेगी और ये फ़ोन आईपी68 से लेस है , जो इसको  वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस प्रूफ बनाता है। 3,300 एमएएच बैटरी के साथ ही क्विक चार्ज की सुविधा भी आपको इस फ़ोन में मिलती है। इस फ़ोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक जैसे फीचर भी शामिल है।

इस फ़ोन में ऑडियो के लिए DTS:X 3डी सराउंड साउंड और बूमबॉक्स स्पीकर जैसे कई अन्य फीचर भी दिए गए है। जो संगीत सुनने वाले लोगो को काफी पसंद आएगा।

इस फ़ोन का मुख्य आकर्षण है इसमें लगे अनोखे ट्रिपल रियर कैमरा।  इसमें 12 , 16 और 12 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे है और सेल्फी प्रेमियों के लिए इसमें 8 प्लस 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें लगे प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल कैमरा एफ/1.5 अपर्चर, 1.4 माइक्रॉन पिक्सल साइज़ और 78 डिग्री व्यूइंग एंगल से लैस है साथ ही इसमें लगे 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर जो एफ/1.9 अपर्चर वाला है जिसका साथ देगा 12 मेगापिक्सल का सेंसर टेलीफोटो लेंस वाला कैमरा। यह एफ/2.4 अपर्चर, 1 माइक्रॉन पिक्सल साइज़ और 45 डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आता है। वही  सेल्फी के दीवनो के लिए इसमें प्राइमरी सेंसर 8 मेगापिक्सल (एफ/1.9 अपर्चर, 1.4 माइक्रॉन पिक्सल साइज़) का कैमरा दिया गया है और इसके साथ ही 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर कैमरा भी दिया गया है।

LG V40 ThinQ की कीमत कंपनी ने  लगभग 899.99 डॉलर यानि लग-भाग 66,400 रुपये रखी है। ये फ़ोन अमेरिका के बाज़ारो में जल्द ही उपलब्ध होगा। लेकिन ये फ़ोन भारतीय बाज़ारो में कब आएगा इसके बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया। आशा करते है की ये फ़ोन  जल्द भी भारत बाज़ारो में भी उपलब्ध होगा।

LG V40 ThinQ 5 camera tech LG V40 ThinQ launched LG V40 ThinQ price LG V40 ThinQ india launch LG V40 ThinQ specs

loading...