ऑनलाइन आर्डर किया था फ़ोन पर BOX खोला तो उड़े होश ।
जब से Digital का ज़माना आया है तब से हम लोगो के लिए कितने आराम हो गया है । अब Online शॉपिंग को ही ले लीजिये , इसके के ज़रिये आप घर बैठे कुछ भी मंगवा सकते है वो भी बिना कही आए-गए बस आर्डर किया और आपका सामान आपके पास आ जाता है पर कभी-कभी ऑनलाइन शॉपिंग में हमे ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है , जिसे देखकर हमे समझ में नहीं आता की क्या करे । ऐसा ही कुछ हुआ दिल्ली के रहने वाले एक शख्‍स के साथ ..
आइये पढ़ते है उनके साथ ऐसा क्या हुआ जिसने उनके होश उड़ा दिए ।

चिराग के तो होश ही उड़ गए उन्हें कुछ समझ ही नहीं आ रहा था की क्या करे इसका । उन्होंने तरुंत अमेज़न कस्टमर केयर को फ़ोन किया पर उन्हें अमेज़न की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं मिला , जिसके बाद चिराग ने अपने इस shopping experience को Facebook पर पोस्ट किया और उनका ये पोस्ट काफी वायरल भी हुआ । उन्होंने अपने Facebook पोस्ट में कहा की, 

                                            

" मैं रात करीब 9 बजे जब ऑफिस से घर आया तो घर पर मुझे आर्डर किया हुआ फ़ोन मुझे मिला जिसको देखकर में काफी उत्साहित था पर जैसे ही मेने फ़ोन का Box खोला तो मुझे उसमे फोन के बजाए तीन फेना साबुन मिले " 

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे  कहा की 

                        " इसको देखने के बाद मेने काफी बार अमेज़न के कस्टमर केयर से बात करने की कोशिश की पर मुझे उनकी तरफ से कोई कोई संतोषजनक रिस्पांस नहीं मिला । मेने उनसे कहा की कम से कम मुझे कंप्लेंट नंबर दें या ऐसा कोई कन्फर्मेशन दें की उन्होंने मेरी कंप्लेंट रेजिस्टर्ड कर ली है पर न ही मुझे कोई कंप्लेंट नंबर और न ही कोई कन्फर्मेशन "

आपको बताना चाहेंगे की ऐसी घटना पहली बार नहीं हुई है । कम से कम चिराग को साबुन मिला पर चेन्नई की रहने वाली एक लड़की को फ़ोन के Box में ईट मिली थी । मामला अप्रैल महीने का है , चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट Snapdeal से एक फ़ोन आर्डर किया था पर जब उन्हें उनका फ़ोन मिला तो उन्हें फ़ोन के Box में फ़ोन की जगह ईट मिली थी । बरहाल Snapdeal ने उस लड़की की कंप्लेंट सुनी और 7 दिन के अंदर उसका समाधान भी किया ।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations