दूल्हा 1 और दुल्हन 2 राजस्थान में हुई अनोखी शादी जिसे देख सब रह गए दंग।
दोनों लड़कियों ने किया एक ही लड़के को किया पसंद और उसी से की एक ही मंडप में शादी , आइये पढ़ते है राजस्थान की इस अनोखी शादी के बारे में।

अपने पहनावे, खाने और बड़े-बड़े अद्वितीय इतिहास के लिए जाने-जाना वाला राजस्थान से जब यह खबर आई तो हम भी आश्चर्यचकित रह गए थे। अब आप सोचेंगे की इसमें आश्चर्यचकित होने वाली कौन सी बात है ? 

तो आश्चर्यचकित बात ये है की शादी से पहले ही लड़का 2 बच्चो का बाप बन गया था और इस शादी को देखने कई सो लोग जुटे थे।  ये सुनने के बाद आप भी हैरान हो गए न ! चलिए अब आपको पूरी बात बताते है।

यह मामला राजस्थान  के बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी का है जहाँ कमलेश डामोर ने एक ही समय एक ही मंडप में 2 लड़कियों से शादी की। आपको बता दे की इनमे से एक लड़की का नाम “नानी देवी” और दूसरी का “ टीना “ है। कमलेश की शादी पहले नानी देवी से तय हुई लेकिन तब वह नाबालिग था और जब वह बालिग हुआ तो उसे ओबरा गांव की रहने वाली टीना से प्यार हो गया। कमलेश नानी देवी और टीना दोनों से प्यार करता था और वह दोनों भी कमलेश पहले से ही नानी देवी के साथ बिना शादी किये रहता था और बाद में वह टीना को भी उसी घर में ले आया।

 

जहाँ आज भाई-भाई में नहीं बनती वही नानी देवी और टीना ने कमलेश के प्यार के लिए एक दूसरे के साथ रहना मंजूर किया और आज-तक दोनों कमलेश के साथ हंसी खुसी रहती है।  आपको यह भी बता दे की शादी से पहले ही कमलेश को  नानी देवी से 8 की बेटी और टीना से 6 साल का बेटा है। बात करे की आखिर  कमलेश ने पहले ही दोनों से  शादी क्यों नहीं की , तो इस बात पर कमलेश का कहना है की उसकी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। कमलेश अपनी शादी धूम धाम से करना चाहता था इसीलिए उसने पहले पैसे जोड़े और फिर अपनी शादी की।  है न ! ये आश्चर्यचकित वाली बात।  कमलेश  के बच्चे शायद पहले ऐसे बच्चे होंगे जो अपने माँ बाप की पहली शादी में शामिल हुए।   

 

इसे ही कहते है इस दुनिया में भिन-भिन प्रकार के लोग , जिनकी खबर सुनकर आपका भी दिमाग हिल जाए।

What's your reaction?

Kon Banega Champ !! Play Game


mchamp

Comments

https://gyankidukan.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!